Saturday, Sep 21 2024 | Time 03:18 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


Jharkhand Weather: राज्य में लगातार 5 दिन बारिश का अलर्ट, मानसूनी बारिश में आएगी तेजी

Jharkhand Weather: राज्य में लगातार 5 दिन बारिश का अलर्ट, मानसूनी बारिश में आएगी तेजी
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: झारखंड में मानसून (Jharkhand Monsoon) की एंट्री हो गयी है. वहीं कई हिस्सों में मौसम ने अपना तेवर दिखाना शुरु कर दिया है. बीते 24 घंटे में राज्य की राजधानी रांची (Ranchi) में अधिकतर समय बादल छाए रहे. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार, पूरे राज्य में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं पूरे झारखंड (Jharkhand) में तीन से चार दिनों में  साउथ वेस्ट मानसून (South West Monsoon) अपना असर दिखाएगा. राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग (North-eastern part) के कई हिस्सों में  आज (24 जून) और कल (25 जून) को भारी बारिश की संभावना है. 

 

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग देवघर,जामताड़ा, पाकुड़, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज के कई हिस्सों में आज (24 जून) और कल (25 जून) भारी बारिश की संभावना है. साथ ही आज पूरे राज्य में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. वहीं 26 जून को संताल परगना के कई हिस्सों के अलावा रांची,  सरायकेला खरसांवा और पूर्वी सिंहभूम में बारिश हो सकती है. 


27 और 28 जून को भारी बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार, 27 और 28 जून को  रांची, धनबाद,  हजारीबाग, कोडरमा और गिरिडीह में भारी बारिश की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

 

आज गर्जन और आंधी की संभावना

आज कई इलाकों में गर्जन और तेज हवाओं की गति 30 से 40 किलो मीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी (weather department warning) जारी करते हुए कहा कि जब भी तेज हवा चले तो गाड़ी न चलाएं. क्योंकि, ऐसे मौसम में पेड़ की टहनी और पेड़ गिरने की संभावना अधिक रहती है. 

 


 
अधिक खबरें
इस्लाम नगर के लोगों ने दी आंदोलन को चेतावनी, लाभुकों को शिफ्ट नहीं किया तो तोड़ेंगे ताला
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:31 AM

रांची में नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों को शिफ्ट कराने की मांग को लेकर इस्लाम नगर के लोगों ने आंदोलन को चेतावनी दी है. उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले अगर नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों शिफ्ट नहीं किया गया तो लाभुक खुद ताला तोड़ के शिफ्ट कर जाएंगे. साथ ही जरूर पड़ने पर नगर निगम के खिलाफ उग्रवाद आंदोलन किया जाएगा.

21 और 22 सितंबर को 823 केन्द्रों पर होगी JSSC-CGL की परीक्षा, आयोग ने जारी किए दिशा निर्देश
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:04 AM

झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित झारखण्ड सामान्य स्नातक स्तर योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 21 और 22 सितंबर को राज्य के कुल 823 केन्द्रों पर होना निर्धारित है. ज्ञात हो कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय, झारखण्ड के द्वारा निष्पक्ष, कदाचार मुक्त परीक्षा कराने हेतु समीक्षा बैठक कर सभी जिलों को आवश्यक दिशा–निर्देश दिये गये. उन्हीं निर्देशों के अनुपालन हेतु महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखण्ड द्वारा सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, प्रक्षेत्रिय पुलिस उप–महानिरीक्षक एवं जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक / पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश जारी किये गये हैं.

21 सितंबर को झारखंड आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हजारीबाग व पलामू प्रमंडल में परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:53 AM

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हजारीबाग प्रमंडल से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ 21 सितंबर को करेंगे. राजनाथ सिंह सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. वहां से वह ईटखोरी के लिए प्रस्थान करेंगे. वे भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वहां से ईटखोरी हाई स्कूल मैदान के लिए रवाना होंगे.

Breaking: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, JSSC-CGL परीक्षा को लेकर 21 और 22 सितंबर को राज्य भर में बंद रहेगा इंटरनेट
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:16 AM

राज्य सरकार ने JSSC- CGL परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला किया है. JSSC-CGL परीक्षा को लेकर राज्य भर में इंटरनेट बंद रहेगा. सरकार ने 21 और 22 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है. सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर 1:30 तक इंटरनेट सेवा ठप्प रहेगी. सरकार का ये फैसला पेपर लीक रोकने के लिए लिया गया है. इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि राज्य भर में 823 परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

जामताड़ा-धनबाद हाईवे में भीषण सड़क हादसे के बाद आठ किलोमीटर लंबा जाम, पांच लोगों के मौत की खबर
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:04 PM

जामताड़ा-धनबाद हाईवे पर आठ किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. मामला सड़क दुर्घटना से जुड़ा है. अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक़ पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं. वहीं आधे घंटे के भीतर घटनास्थल पर दो और लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बाइक सवार ने हाइवा में पीछे से टक्कर मारी है. हादसे के बाद आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर धरना दे रहे हैं. वहीं इतनी भीड़ के बीच पुलिस प्रशासन भी जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है.